होम / पोस्ट

मुख़्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने हरिद्वार में इंडस्ट्रियल समिट का किया शुभारंभ

उत्तराखंड- आज 27 सितम्बर को मुख़्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार में इंडस्ट्रियल समिट का शुभारंभ किया। सीआईआई और सिडकुल हरिद्वार की ओर से आयोजित दो दिवसीय इन्वेस्ट समिट का शुभारंभ भेल कन्वेंशन हॉल में किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि समिट के माध्यम से निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र, दिल्ली, एनसीआर, कर्नाटक, हरियाणा, ओडिशा व चंडीगढ़ के 45 से अधिक एक्जीबीटर्स पहुंचे हैं।

मुख़्यमंत्री ने कहा की प्रदेश  सरकार निवेशकों को हर सुविधा उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि मैदान ही नहीं पर्वतीय क्षेत्रों में भी निवेश की अपार संभावनाएं हैं। उन्होने बताया कि उत्तराखंड को इंटरनेशनल कनेक्टिविटी देने के लिए जौलीग्रांट स्थित हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने उद्यमियों के लिए प्रदेश में सिंगल विंडो सिस्टम बनाने की बात कही।

इस मौके पर मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि पिछले वर्ष इन्वेस्टर्स समिट में हुए एमओयू के बाद निवेशकों के उत्तराखंड में बढ़े रुझान को शिखर सम्मेलन में गति मिलेगी। दूसरे दिन 28 सितंबर को सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों की प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने के संबंध में परिचर्चा की जाएगी। इस अवसर पर केबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत समेत सीआईआई के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

15961

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें