होम / पोस्ट

देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में 17 करोड़ से बनेगा एथलेक्टिक्स पवेलियन व ट्रैक

देहरादून- बुधवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में राज्य व्यय वित्त समिति की बैठक ली गई। इस बैठक में 2021 में होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए सरकार ने 128 करोड़ की लागत वाले इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के सात प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। बैठक में जिमनास्टिक व बास्केटबाल खेल के लिए बहुउद्देशीय खेल हाल निर्माण के लिए 30 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई। बैठक में सचिव वित्त अमित सिंह नेगी, प्रभारी सचिव खेल बृजेश संत मौजूद रहे।

राष्ट्रीय खेलों के लिए महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज रायपुर में 17 करोड़ की लागत से एथलेटिक्स पवेलियन और उच्च स्तरीय ट्रैक का निर्माण किया जाएगा। साथ ही पवेलियन भवन में लिफ्ट, लाइटिंग व ट्रैक की मरम्मत की जाएगी। 10 करोड़ की लागत से बाक्सिंग हाल तैयार किया जाएगा। हाल में खिलाड़ियों के लिए आधुनिक टायलेट, महिला व पुरुष दर्शक दीर्घा का निर्माण किया जाएगा। लगभग 11 करोड़ की लागत से स्पोर्ट्स कालेज में 200 बैड का हॉस्टल बनाया जाएगा। इस भवन में दिव्यांगों के लिए लिफ्ट लगाने के साथ ही प्रथम तल में वीआईपी लॉज, कारपोरेट बाक्स व दर्शक दीर्घा बनाई जाएगी।

दूसरा पिथौरागढ़ में बहुउद्देशीय खेल हाल का निर्माण करने के लिए 24.50 करोड़ की राशि मंजूरी की गई। लगभग 15 करोड़ से हरिद्वार के रोशनाबाद में हॉकी स्टेडियम और 20 करोड़ से बहुउद्देशीय खेल हाल का निर्माण किया जाएगा।

5549

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें