होम / पोस्ट

विधानसभा सत्र के लिए विधायकों में कोरोना संक्रमण दिक्कत की वजह, अब तक कई हो चुके हैं संक्रमित

देहरादून : विधानसभा सत्र आयोजित किये जाने का दिन जैसे-जैसे पास आ रहा है, वैसे-वैसे विधायकों में कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। अब तक मिलाकर राज्य के 10 विधायक कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। आगे भी यही स्थिति जारी रही तो सत्र को लेकर मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। 
अगर नियमों के अनुसार देखा जाये तो विधानसभा सत्र की प्रक्रिया 10 विधायकों की मौजूदगी में भी हो सकती है लेकिन विधानसभा सचिवालय यही चाहेगा कि ज्यादा से ज्यादा विधायक इस सत्र में प्रतिभाग करें। 
इसके लिए कई तरह के विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल ने बताया कि विधायकों को सत्र में जोड़ने के लिए वर्चुअल तरीके के साथ ही विधानसभा मंडप को भी सामाजिक दूरी के नियम के अनुसार तैयार किया जा रहा है। उनको कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही प्रवेश मिलेगा। मौजूदा हालात में होम आइसोलेशन के दौरान भी विधायक सत्र में प्रतिभाग नहीं कर पाएंगे। 
अब तक -कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक बंशीधर भगत, सुरेश राठौर, विनोद चमोली, उमेश शर्मा काऊ, दीवान सिंह बिष्ट, देशराज कर्णवाल, कुंवर प्रणव चैंपियन, नवीन दुम्का कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। इनके अलावा कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का होम आइसोलेशन 16 सितम्बर को पूरा हो रहा है। 

3162

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें