होम / पोस्ट

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 70 वें जन्मदिन पर नरेश बंसल जी ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता,जननायक  भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को समस्त उत्तराखंड वासीयो की और से जन्म दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई: नरेश बंसल (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) उपाध्यक्ष  बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति उत्तराखंड सरकार 

नरेश बंसल जी (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त )उपाध्यक्ष बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति उत्तराखंड सरकार ने परम आदरणीय भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा की माननीय प्रधानमंत्री जी मां भारती के रक्षक,विकास पुरुष,ईमानदार,दृढ़ निश्चय ,ऊर्जावान,माँ भारती के वीर सपूत,कर्मयोगी,ओजस्वी विचारक, युगपुरुष हैं।भगवान बद्री विशाल जी व बाबा केदार नाथ जी का आशीर्वाद सदा बना रहे,वह दीर्घआयु हो एव स्वस्थ रहे ऐसी मंगल  कमाना बंसल जी ने वयक्त की है । 
नरेश बंसल जी ने कहा कि देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर विश्वपटल पर 'भारतवर्ष' के मान-सम्मान को बढ़ाने वाले जननायक,प्रधानमंत्री जी,व्यक्ति निर्माण से लेकर राष्ट्रनिर्माण के लिए समर्पित है ,उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।प्रधान मंत्री जी के कुशल नेतृत्व से राष्ट्र निरंतर नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है,वह अनुकरणीय है।नरेन्द्र मोदी जी विश्वनायक है ,विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता है व आज सम्पुर्ण विश्व भारत की ओर ताकता है यह उपलब्धि है।मोदी जी स्वर्णिम इतिहास का निर्माण कर रहे हैं।राम मंदिर, तीन तलाक़, धारा 370, चीन और पाकिस्तान के साथ निति आदी मे मोदी जी का कोई सानी नही है। 
उन्होने कहा कि जिस प्रकार मोदी जी बिना रुके बिना थके ,निस्वार्थ भाव से अपना सम्पूर्ण समय जनमानस की सेवा में दे रहे हैं प्रभु से प्रार्थना करता हूं कि वह और अधिक सामर्थ्यवान हों तथा इसी तन्मयता के साथ अपने निर्धारित पथ पर बढ़ते रहें एवं देश व विश्व समुदाय का नेतृत्व करते रहें।प्रभु की कृपा से नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्व मे सिरमौर ।
प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमेशा सबका साथ सबका विकास का नारा दिया है व एक पारदर्शी, भरष्टाचार मुक्त व सफल सरकार दी है जिसमे विकास अंतिम व्यक्ति तक पहुंचता है । किसानों, महिलाओं, दिव्यांगो,जरूरत मंदों की मदद को यह सरकार प्रतिबद्ध है ।देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में आज क्रांतिकारी परिवर्तन हुआ है।विदेशी निवेश आ रहा है ।मैक इन इंडिया से भारत की पहचान मजबूत भारत की हो रही है ।
बंसल ने कहा कि  देवभूमि उत्तराखंड के साथ विशेष प्रेम है । मोदी जी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड का चहुँमुखी विकास हो रहा है।राज्य सरकार को केंद्र सरकार का हर कदम पर सहयोग मिल रहा है। डबल इंजन सरकार में उत्तराखण्ड विकास के नए आयाम छू रहा है।12 हजार करोड़ रुपए की ऑल वेदर रोड से अब चारधामों तक का सफर आसान और आरामयादक होगा। माननीय प्रधानमंत्री जी के दिशानिर्देशों में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन पर तेजी से कार्य हो रहा है, योगनगरी ऋषिकेश का भव्य रेलवे स्टेशन आज हमारे सामने है। टनकपुर-बागेश्वर-कर्णप्रयाग रेल लाइन, रुड़की-देवबंद रेल लाइन पर भी सर्वे का कार्य तेजी से चल रहा है। आज उत्तराखंड का देहरादून एयरपोर्ट देश के व्यस्ततम एयरपोर्ट में शुमार होने जा रहा है। प्रदेश में पिथौरागढ़ जैसे सीमांत क्षेत्रों तक एयर कनेक्टिविटी पहुंची है। देश के विभिन्न शहरों से उत्तराखंड के लिए सीधी हवाई सेवाएं शुरू हुई हैं।केदार नगरी की समीक्षा प्रधानमंत्री जी खुद कर रहे है ।
कोरोना संकट काल मे आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत अनेक प्रयास किए गए हैं। संकट के समय को अवसर मे बदला जा सकता है । उन्होंने कहा कि ऐसे जननायक को साधुवाद जिन्होने वैश्विक पटल पर नय भारत की पहचान मजबूत करने का काम किया है । प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को समस्त उत्तराखंड वासीयो की और से पुनः हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई ।।

3785

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें