होम / पोस्ट

सोमवार को उत्तराखंड में मिले 156 नए कोरोना मरीज, 5 मरीजों की हुई मौत

उत्तराखंड : राज्य में सोमवार को राज्य में कोरोना के 156 नए मरीज मिले। पिछले पांच महीनों में संक्रमण के यह सबसे कम मामले हैं। दो अगस्त को राज्य में 146 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। उसके बाद अब सोमवार को इतने कम मरीज मिले हैं।
स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली और उत्तरकाशी जिलों में कोरोना संक्रमण के सिर्फ एक एक मामले सामने आए। जबकि पिथौरागढ़ में दो, चम्पावत में तीन, रुद्रप्रयाग में चार, टिहरी में सात, पौडी में आठ, यूएस नगर में 13, हरिद्वार में 15, नैनीताल में 44 और देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 56 लोगों में संक्रमण पाया गया है।
सोमवार को राज्य में 5 मरीजों की मौत हुई। इनमें महंत इंद्रेश अस्पताल में चार जबकि हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में एक संक्रमित शामिल हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 93777 जबकि मृतकों की संख्या 1578 हो गई है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 523 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिससे ठीक होने वालों की संख्या 88196 हो गया है। राज्य के अस्पतालों में अब महज 2753 मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को राज्य की रिकवरी दर में तेजी से सुधार आया और यह दर 94 प्रतिशत के पार पहुंच गई है। संक्रमण दर गिरावट के साथ 4.90 हो गई है। 

5502

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें