होम / पोस्ट

दो फरवरी से टनकपुर रूट पर फिर होगा त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन

उत्तराखंड : कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के कारण सारी ट्रेनों का संचालन बंद रहा। लेकिन अब धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन भी फिर से होने लगा है। लंबे इंतजार के बाद टनकपुर रूट पर ट्रेन का संचालन दो फरवरी में शुरू होने जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण शक्तिनगर से टनकपुर के लिए त्रिवेणी एक्सप्रेस आखिरी बार 25 मार्च को पहुंची थी। इसके बाद पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। अब दस महीने बाद त्रिवेणी एक्सप्रेस फिर से दौड़ती नजर आएगी।
त्रिवेणी एक्सप्रेस स्पेशल तीन दिन टनकपुर से सिंगरौली तीन फरवरी से और चार दिन शक्तिनगर तक दो फरवरी से चलाई जाएगी। ट्रेन के रूट और टाइमिंग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। रेलवे की ओर से ट्रेन संचालन की सूचना के साथ ही समय सारिणी भी जारी कर दी गई है।
रेलवे की ओर से मंगलवार शाम जारी की गई समय सारिणी के अनुसार, टनकपुर-सिंगरौली स्पेशल एक्सप्रेस (05074) प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को तीन फरवरी से सुबह 8.25 बजे टनकपुर से चलेगी। खटीमा, मझोला होते हुए पीलीभीत, बरेली होते हुए आगे का सफर तय करेगी। पीलीभीत जंक्शन पर इसके पहुंचने का समय 9.43 बजे होगा। वापसी में सिंगरौली से (05073) यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलेगी। वहां इसका समय शाम 4.15 बजे तय किया गया है। यह पीलीभीत जंक्शन अगले दिन 13.50 बजे पहुंचेगी। पांच मिनट जंक्शन पर रुकने के बाद वहां से टनकपुर के लिए रवाना होंगी। दो फरवरी से प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार चार दिन यह ट्रेन शक्तिनगर भी जाएगी।

3948

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें