होम / पोस्ट

आज देहरादून पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन की खुराक, 16 जनवरी से शुरू होगा अभियान

देहरादून : 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए बुधवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 1.13 लाख खुराक राजधानी देहरादून पहुंच गई है। इसे विशेष वाहन से राज्य औषधीय भंडारण देहरादून भेजा जा रहा है, जहां से विभिन्न जनपदों के लिए या व्यक्ति वितरित की जाएगी। अभियान के पहले दिन राज्य में कुल 43 बूथ पर टीकाकरण किया जाना है। इसके लिए बूथों का चयन कर लिया गया है।
कोविड-19 की वैक्सीन मुंबई से स्पाइसजेट की फ्लाइट से बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. केएस मर्तोलिया ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर यह वैक्सीन प्राप्त की।
अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। पहले चरण में 87 हजार के करीब स्वास्थ्यकर्मियों के टीके लगाए जाने हैं। इनमें स्वास्थ्य कर्मी और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जानी है।
इसके बाद पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी, होमगार्ड के जवान, राजस्व कर्मी और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर को टीके लगाए जाने हैं। इस श्रेणी में राज्य में तकरीबन तीन लाख कर्मचारी आ रहे हैं।

6097

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें