होम / पोस्ट

17 व 18 जनवरी को ऋषिकेश में होगा पहला ग्लोबल म्यूजिक फेस्टेवल का आयोजन

ऋषिकेश : उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के सहयोग से ऋषिकेश में 17 व 18 जनवरी (रविवार व सोमवार) को दो दिवसीय पहला ग्लोबल म्यूजिक फेस्टेवल का आयोजन कुटानी हैंडपैन अकादमी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस म्यूजिक फेस्टेवल में राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार शिरकत करेंगे।
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ऋषिकेश में आयोजित होने वाले म्यूजिक फेस्टेवल के लिए हर्ष जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह के फेस्टेवल उत्तराखण्ड में आयोजित किये जाने चाहिए। इस फेस्टेवल को सफल बनाने के लिए उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद सहयोग कर रहा है। भविष्य में भी आयोजित होने वाले इस तरह के उत्सवों के लिए यूटीडीबी अपना सहयोग देता रहेगा। पर्यटन मंत्री ने कहा कि पहला ग्लोबल म्यूजिक फेस्टेवल में उत्तराखण्ड के अलावा राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपना हुनर प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने आयोजकों व लोगों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन द्वारा जारी कोविड महामारी के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए म्यूजिक उत्सव का आनंद लें।
दो दिवसीय ग्लोबल म्यूजिक फेस्टेवल के कुटानी हैंडपैन अकादमी के आयोजक सचिव वेदांश ने बताया कि इस फेस्टेवल में बाबा कुटानी, क्लाइव वेज, दिग्विजय सिंह परियार यूफोरिया बैड, युसूकी होसी जापान, नील एण्ड टी2, यूएस से कैरिना यूबेरो, इश्किस्तान, राजस्थान के लोक कलाकार नाथुलाल सोलंकी, ए0आर0 रहमान के साथ काम कर चुके गिटारवादक व उत्तराखण्ड के स्थानीय लोक कलाकार अपने हुनर का प्रदर्शन प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे। वेदांश ने बताया कि दो दिवसीय ग्लोबल म्यूजिक फेस्टेवल का आनंद लेने के लिए प्रवेश निःशुल्क हैं। यह उत्सव नारायण प्लेस बाई सेल्वस ऋषिकेश में रविवार व सोमवार को दोपहर 12 बजे से सांय 5 बजे तक चलेगा।
म्यूजिक फेस्टेवल के लिए आप आनलाईन पंजीकरण भी करा सकते हैं। दिये गये लिंक पर जाकर पंजीकरण कराएं :  https://forms.gle/434PZ9Emn3AEagiX6

6231

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें