होम / पोस्ट

इन पांच राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को करानी होगी कोविड जांच, ये राज्य हैं शामिल, पढ़ें खबर

उत्तराखंड : प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति काफी हद तक काबू में है। कई जिलों में एक भी मामला नहीं पाए जाने से राहत है। प्रदेश में अभी तक कोरोना के 96 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। हालांकि, देश के कई राज्यों में मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इन राज्यों से लोग उत्तराखंड भी आ रहे हैं। ऐसे में खासी सतर्कता बरती जा रही है। अब यहां आने पर सीमा में प्रवेश से पहले उनका परीक्षण किया जाएगा। 
देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इस बात को लेकर देश के अधिक कोरोना संक्रमण प्रभावित पांच राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की अब जिले के बॉर्डर पर कोरोना की जांच की जाएगी। इसके लिए आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट व्यवस्था बनाई जा रही है।
देश के पांच राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, एमपी और छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। इन राज्यों से यहां पहुंच रहे लोगों से संक्रमण न फैले इसे देखते हुए उत्तराखंड में भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। देहरादून के जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इन राज्यों के यात्रियों का राज्य की सीमाओं, रेलवे स्टेशन और देहरादून हवाई अड्डे पर परीक्षण किया जा रहा है। डीएम के निर्देश पर संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वाइंट फिर से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह टीम हॉट स्पॉट पांच राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेगी।

प्रदेश में अब तक 96 हजार से ज्यादा संक्रमित
बता दें कि सोमवार को राज्य में कोरोना के 32 और मामले आए हैं। वहीं कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत भी हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार को निजी व सरकारी लैब से 5867 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 5835 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
छह जिलों चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है। अब तक प्रदेश में 96719 मामले आए हैं, जिनमें 93230 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त 411 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 1689 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

5743

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें