होम / पोस्ट

उत्तराखंड में लॉकडाउन नहीं, कोरोना नियमों का उल्लंघन होने पर दर्ज होगा मुकदमा, आदेश जारी

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने साफ किया है कि प्रदेश में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर अफवाह फैलने लगी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। कोविड-19 की रोकथाम को लेकर जारी नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना करने के साथ मुकदमा भी दर्ज होगा। 
पिछले तीन दिनों से राज्य के सभी 13 जिलों में कोरोना संक्रमितों के मामले आ रहे हैं। इससे सरकार चिंतित है। बढ़ते मामलों को देखते सरकार ने कोविड नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए शासन और प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं।
मुख्य सचिव ओम प्रकाश के जारी आदेश के मुताबिक, जो लोग नियमों का जानबूझकर उल्लंघन करते दिखेंगे, उन पर कोविड महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होगा। प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को 364 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 500 थी।

लगेगा जुर्माना, मुकदमा भी हो सकता है 
सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने और जानबूझकर नियमों का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज होगा। शासन ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए मास्क पहने, भीड़ भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचें और सामाजिक दूरी का पालन करें और नियमों का पालन कराने में प्रशासन का सहयोग करें।

8697

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें