होम / पोस्ट

कोटद्वार में अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे लोग, वापस लौटने पर 10 लोग खुद हुए संक्रमित

पौड़ी : जिले के कोटद्वार में ऐसा मामला सामने आया है जहां लोग कोरोना संदिग्ध मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे, लेकिन लौटने पर खुद संक्रमित हो गए। कोटद्वार में एकेश्वर ब्लाक के ईडा गांव में एक कोरोना संदिग्ध मरीज के अंतिम संस्कार में शामिल हुए 10 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य और राजस्व विभाग की टीम गांव के लिए रवाना हो गई है।
सोमवार को सीएमओ के कोरोना वार रूम में एकेश्वर ब्लाक की रिपोर्ट में ईडा गांव के दस लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग और सतपुुली तहसील में हड़कंप मच गया। सीएमओ कार्यालय से एकेश्वर की प्रभारी चिकित्साधिकारी और सतपुली एसडीएम को ईडा गांव में 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी गई। इसके बाद एसडीएम के निर्देश पर गांव में स्वास्थ्य कर्मियों और राजस्व कर्मियों को भेजा गया।
एकेश्वर ब्लाक की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आरती बहल ने बताया कि एक मई को तड़के चार बजे ईडा गांव से ग्रामीणों का उन्हें फोन आया। बताया गया कि गांव के एक व्यक्ति को तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसके बाद सुबह ग्रामीण उस व्यक्ति को पीएचसी एकेश्वर लेकर आए, लेकिन तब तक रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई थी।
मृत व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाने के कारण उसका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें वह निगेटिव पाया गया था। मृतक के कोरोना संदिग्ध होने के कारण अस्पताल आए लोगों के उसी समय आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए थे, शेष लोगों की गांव जाकर सैंपल लिए जाएंगे। उसी दिन गांव के लोग मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे।

7079

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें