होम / पोस्ट

आज शुक्रवार से खुलेंगे मां गर्जिया देवी मंदिर के कपाट, कोरोना गाइडलाइंस का होगा पूर्ण पालन

रामनगर : उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर का प्रसिद्ध गिरिजा मन्दिर आज यानि शनिवार से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। वैश्विक महामारी के चलते मंदिर कपाट व परिसर को बंद कर दिया गया था। यह निर्णय लोगों की सुरक्षा से ही लिया गया था।
बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। ऐसे में संक्रमण का फैलने का खतरा दो गुना बढ़ जाता है। इसी वजह से 24 अप्रैल से मंदिर के कपाट को बंद रखा गया था। लेकिन अब हालात के अंडर कंट्रोल में आने से मंदिर के कपाट खोलने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत उत्तराखंड का प्रसिद्ध मां गर्जिया देवी मंदिर के कपाट शुक्रवार से खुल जाएंगे।
सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक श्रद्धालु कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक गर्जिया देवी के दर्शन कर सकेंगे। सभी दर्शनार्थियों को कोविड-19 की महामारी के दृष्टिगत शासन की गाइड लाइन का पूर्ण पालन किया जाएगा। मास्क सैनिटाइजर के साथ सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन कराए जाएंगे। वहीं, शिव गुफा के दर्शन लोग दूर से ही करेंगे।
बता दें कोरोना के चलते मंदिर परिसर में लगने वाली दुकानें भी बंद थीं। कोरोना संक्रमण कम होने पर लोग गर्जिया देवी मंदिर को खोले जाने की इच्छा जता रहे हैं। इसको लेकर बीते दिनों मंदिर समिति, पुजारी, दुकानदार आदि के बीच बैठक हुई थी। 16 जुलाई को मंदिर खोलने को लेकर एकराय बनी और  तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

4732

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें