होम / पोस्ट

अल्मोड़ा में पहली बार आयोजित होंगी यूपीएससी की परीक्षाएं, बनाये गए कुल 29 परीक्षा केंद्र

अल्मोड़ा : पहली बार अल्मोड़ा में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है। आगामी परीक्षाएं आगामी अक्टूबर व नवंबर माह में प्रस्तावित हैं। जिले में 29 केंद्रों पर आयोग की परीक्षाएं आयोजित होंगी। इसके लिए जिला मुख्यालय में 20 जबकि रानीखेत में नौ केंद्र बनाए गए हैं। इनमें करीब आठ हजार परीक्षार्थियों के लिए व्यवस्था रहेगी।
मंगलवार को यूपीएससी की परीक्षाओं के मद्देनजर विकासभवन सभागार में डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने आयोग के अधिकारियों व केंद्र व्यवस्थापकों के साथ अहम बैठक की। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य है कि आयोग ने अल्मोड़ा को केंद्र के लिए चुना है। आर्थिक व अन्य कारणों से अक्सर पर्वतीय युवा दिल्ली व देहरादून न पहुंचने से परीक्षा से वंचित रह जाते थे। डीएम ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को आयोग के मानकों के अनुरूप समय रहते व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
परीक्षाओं के लिए 29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अनुसचिव (आयोग) दीप पंत ने पॉवर प्वाइंट के जरिये परीक्षाओं के लिए तय मानकों व दिशा निर्देशों से रूबरू कराया। कहा कि अल्मोड़ा में पहली बार अक्टूबर व नवंबर में आयोग की परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। इनमें यूपीएससी की प्रारंभिक के साथ ही एनडीए, सीडीएस व सीएपीएफ की परीक्षाएं शामिल हैं। एसएसपी पंकज भट्ट ने आश्वस्त किया कि परीक्षा अवधि में कानून व शांति व्यवस्था यथासमय पूरी कर ली जाएगी।

6022

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें