होम / पोस्ट

राज्य के जयदीप रावत ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पहले भी जीते कई मेडल

देहरादून : उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल थलीसैंण ब्लॉक के पैठाणी गांव के निवासी जयदीप रावत ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। 2021 विश्व युवा चैंपियनशिप में (71 किग्रा) ) में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। वो इससे पहले कई इंटरनेशनल मैचों में सिल्वर और रजत पदक जीत चुके हैं। साथ ही जयदीप रावत ने हंगरी में हुई इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भी कांस्य पदक जीता है। उन्होंने जिला स्तर पर एक गोल्ड, स्टेट लेवल पर दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रांज मेडल भी जीत चुके है।
बता दें खेलो इंडिया राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन गुवाहाटी में किया जा रहा है। फाइनल मैच के दौरान जयदीप ने 66 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा के मुक्केबाज हर्षित राठी को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। ये उपलब्धि उनके लिए कई मायनों में खास है। खेलो इंडिया में जीतने वाले हर खिलाड़ी को 8 साल तक, हर साल 5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जाती है, ताकि वो खेल के क्षेत्र में अपना सफर जारी रख सकें। अपने हुनर को और तराश सकें।
इससे पहले वो एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में मुक्केबाजी में देश के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। चैंपियनशिप में 28 देशों के मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था। जयदीप ने कजाकिस्तान के मुक्केबाज को अपने पंच से धराशायी कर सिल्वर मेडल जीता था। होनहार जयदीप गढ़वाल ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी लैंसडौन के छात्र रहे हैं। मुक्केबाजी से उनका विशेष लगाव है और वो अपने खेल को निखारने के लिए लगातार मेहनत भी कर रहे हैं। हंगरी में हुई इंटरनेशनल चैंपियनशिप में जयदीप ने कांस्य पदक जीता था। अब उन्होंने खेलो इंडिया नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

6135

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें