होम / पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले तीनों फॉर्मेट में दून की स्नेह राणा का चयन, बीसीसीआई ने किया ऐलान

देहरादून : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले एकमात्र टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इन तीनों फॉर्मेट में ऑलराउंडर खिलाड़ी स्नेह राणा ने अपनी जगह कायम कर ली है। बीसीसीआई की ऑल इंडिया सीनियर वुमेंस सिलेक्शन कमेटी ने मंगलवार को टीम का चयन किया।
दौरे के लिए स्नेह राणा और शेफाली वर्मा मात्र ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्हें तीनों फॉर्मेट की टीमों में शामिल किया गया है। शेफाली ने इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में डेब्यू किया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय महिला टीम पर्थ में एकमात्र डे-नाइट टेस्ट खेलेगी, जोकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय महिला टीम 19 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम को एकमात्र टेस्ट मैच 30 सितंबर से पर्थ में खेलना है। टेस्ट के बाद भारतीय टीम सात अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मैदान पर उतरेगी। वनडे मुकाबले सिडनी के ओवल में और मेलबर्न में खेले जाएंगे। वहीं, तीनों टी20 मैच नॉर्थ सिडनी के ओवल मैदान पर होंगे।
बता दें कि स्नेह राणा कई मैचों में शानदार प्रदर्शन कर अपने हुनर का लोहा मनवा चुकी है। बीते दिनों इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट लिए थे और उन्होंने लोगों को अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। देहरादून में जन्मी स्नेह राणा ऑल राउंडर हैं और मूल रूप से देहरादून के सनौला गांव की रहने वाली हैं।

3730

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें