होम / पोस्ट

इस कॉलेज के 55 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, सचिवालय में समूह ग और घ के कर्मचारी अब ऐसे करेंगे ड्यूटी, पढ़ें पूरी खबर

अल्मोड़ा : अल्मोड़ा के द्वाराहाट इंजीनियरिंग कालेज में 55 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, कई छात्रों के सैंपल लिए गए थे जिनमें से 55 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फ़िलहाल इनमें से 17 छात्र कैम्पस में ही हैं। बाकी 38 छात्र घर चले गए हैं। बता दें कि इससे पहले भी संस्थान के 16  छात्र पॉजिटिव होने का मामला सामने आया था। उन्हें क्वारंटीन किया गया है।
इसके अलावा भी बुधवार को द्वाराहाट में 9 व चौखुटिया में 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं l द्वाराहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. रवि शंकर ने ये जानकारी दी।

स्टेट कोविड कॉर्डिनेटर डॉक्टर भी संक्रमित
राजकीय दून मेडिकल हॉस्पिटल के डिप्टी एमएस एवं स्टेट कोविड कॉर्डिनेटर डॉक्टर एनएस खत्री भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश से छुट्टी से लौट कर बुधवार को ही डॉक्टर खत्री ने अस्पताल ज्वॉइन किया था। शरीर में दिक्कत लगने पर उन्होंने एंटीजन टेस्ट कराया, जो पॉजिटिव आया है।

होगी 50 फीसदी उपस्थिति
कोरोना के कारण सचिवालय में समूह ग और समूह घ के कर्मचारियों की 50 प्रतिशत रोटेशन के आधार पर ड्यूटी लगा दी गई है। वहीं, गर्भवती महिलाओं को केवल जरूरी होने पर ही दफ्तर बुलाने का आदेश जारी हुआ है।
मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अब सचिवालय में समूह ग, समूह घ के कर्मचारी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ रोटेशन के आधार पर ड्यूटी करेंगे। ऐसी महिला कर्मचारी जिनके बच्चे दस वर्ष से कम आयु के हैं या फिर जो गर्भवती हैं, उन्हें केवल अपरिहार्य रूप से जरूरी होने पर ही दफ्तर बुलाया जाएगा।
इसी प्रकार 55 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर बीमारी से ग्रस्त कर्मचारियों को भी जरूरी होने पर ही दफ्तर बुलाया जाएगा। इसी तरह दिव्यांग और दृष्टि बाधित कर्मचारियों को भी जरूरी होने पर ही बुलाया जाएगा।
शासकीय हित में किसी भी कर्मचारी को दफ्तर में बुलाया जा सकता है। जहां तक संभव होगा, सभी बैठकें वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएंगी। अगर जरूरी होगी तो बेहद कम कर्मचारियों के साथ ही बैठक करनी होगी।

6150

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें