होम / पोस्ट

उत्तराखंड के पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के विनर, पहले भी जीत चुके हैं एक शो

उत्तराखंड : पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12 का ग्रैंड फिनाले 15 अगस्त के दिन आयोजित हुआ जिसमे उत्तराखंड के चंपावत जिले के पवनदीप राजन इंडियन आइडल 12 के विजेता बने हैं। वहीं, शो की सेकेंड रनरअप अरुणिता कांजीलाल रहीं। इसके अलावा सायली कांबले थर्ड रनरअप और चौथे नंबर पर मोहम्मद दानिश, जबकि पांचवे पर निहाल तारो और छठे नंबर पर रहीं शन्नमुखप्रिया रहीं। वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद ने भी पवनदीप का शुभकामनाएं दी।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर लिखा है कि 'उत्तराखंड के सपूत को जीत की शुाकामनाएं। बाबा केदार से आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। आपने देशभर के लोगों का दिल जीतने के साथ ही उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।'
इंडियन आइडल सीजन 12 के विनर पवनदीप राजन को इंडियन आइडल 12 की ट्रॉफी के साथ ही एक चमचमाती कार और 25 लाख रुपये इनाम के तौर पर मिले हैं। पवनदीप की इस सफलता पर देवभूमि उत्तराखंड में सभी बेहद खुश है। फैंस में पहले से इसके विनर को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया था। इसका फिनाले रविवार दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक चला।

कौन है पवनदीप राजन?
पवनदीप राजन मूल रूप से कुमाऊं के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1996 में चंपावत जिले के वल्चौड़ा गांव में हुआ। उन्होंने चंपावत से ही अपनी पढ़ाई भी की। पवनदीप 'इंडियन आइडल 12 के इकलौते ऐसे कंटेस्टेंट हैं जो गाने के साथ-साथ लगभग कोई भी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा लेते हैं। पवनदीप तबला, गिटार ड्रम भी प्ले करते हैं।
वह पहले भी एक सिंगिंग रियलिटी शो जीत चुके हैं। वे 2015 में टीवी शो द वॉइस ऑफ इंडिया जीत चुके हैं। वे इंडियन आइडल 12 के खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे।

6816

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें