होम / पोस्ट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फिल्म निर्माता सत्यजीत मिश्रा की फिल्म ‘‘जान अभी बाकी है’’ के मोशन पोस्टर का विमोचन किया

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्माता सत्यजीत मिश्रा की फिल्म ‘‘जान अभी बाकी है’’ के मोशन पोस्टर का विमोचन करते हुए फिल्म निर्माताओं से प्रदेश के प्राकृतिक सौंदर्य के साथ लोक संस्कृति, परम्पराओं के फिल्मांकन को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के फिल्म निर्माताओं के लिए उत्तराखण्ड पसंदीदा शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है।

फिल्म निर्माताओं हेतु अनुकूल माहौल तैयार करने से राज्य को हर साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाना एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य, फिल्म शूटिंग हेतु राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सब्सिडी, शूटिंग हेतु बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर, इज ऑफ फिल्मिंग, उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद द्वारा दी जारी सुविधाएं राज्य को फिल्म निर्माताओं की पहली पसन्द बना रही है। उन्होंने फिल्म निर्माताओं से अनुरोध करते हुए कहा कि शूटिंग के दौरान स्थानीय प्रतिभाओं, फिल्म टेक्नीशियन व युवाओं को अधिक से अधिक अवसर प्रदान किए जाए। उत्तराखण्ड में युवा प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि हम फिल्म नीति को और भी आकर्षक बनाने पर कार्य कर रहे हैं, ताकि राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित किया जा सके। राज्य में फिल्म शूटिंग निःशुल्क कर दी गई है। फिल्म पॉलिसी में ₹1.5 करोड़ की सब्सिडी की व्यवस्था कर दी गई है। इस अवसर पर वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी भी उपस्थित थे।

4992

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें