होम / पोस्ट

लोकसभा चुनाव में उत्तरकाशी निवासी 64 सेमी की प्रियंका करेगी मतदान, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट से अपनी माँ के साथ की भेंट

उत्तरकाशी : लोकतंत्र के वर्तमान चुनावी उत्सव को लेकर जिले के मतदाताओं में अनूठा उत्साह देखने को मिल रहा है। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी में इस बार मात्र चौसठ से.मी. की लंबाई  वाली एक महिला मतदाता ने भी मतदान करने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की है। नाम प्रियंका, उम्र 27 वर्ष, लिंग महिला यह मतदाता का सामान्य परिचय है। लेकिन शारीरिक लंबाई मात्र 64 से.मी. होने के कारण प्रियंका जिले की एक विशिष्ट मतदाता हैं और लोकतंत्र के चुनावी पर्व में ऐसे मतदाताओं की भागीदारी का निश्चय वाकई गर्व की वजह है।

जिला मुख्यालय उत्तरकाशी के बाड़ाहाट क्षेत्र की निवासी प्रियंका ने आज अपनी माता रामी देवी के साथ जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट से भेंट की। इस मौके पर आगामी 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में वोट देने का अपना अडिग इरादा जाहिर करते हुए  माॅं की गोद में सिमटी छोटी सी काया वाली प्रियंका ने टूटे-फूटे शब्दों में बताया कि वह मतदान को लेकर काफी उत्साहित हैं। प्रियंका की माॅं ने बताया कि पहले भी एक बार मतदान कर चुकी हैं और इस बार फिर से वोट देने का जो मौका मिला हैं उसे वह व्यर्थ नहीं जाने देगी। प्रियंका शारीरिक रूप सेे दिव्यांग और कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित हैं, लेकिन मतदान को लेकर उनका जोश-जुनून और ज़ज्बा अनूठा और प्रेरणादायक है।

4349

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें