होम / पोस्ट

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने उत्तरकाशी जिले में लोक सभा चुनाव के लिए बनाए गए स्ट्रॉंग रूम एवं मतगणना केन्द्र का किया निरीक्षण

उत्तरकाशी :  मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरूषोत्तम ने उत्तरकाशी जिले के अपने भ्रमण के दौरान आज लोक सभा चुनाव के लिए बनाए गए स्ट्रॉंग रूम एवं मतगणना केन्द्र का निरीक्षण करने के साथ ही मतगणना की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उत्तरकाशी पहुँचकर राजकीय कीर्ति इंटर कॉलेज में लोक सभा चुनाव के लिए जिले की पुरोला, यमुनोत्री और गंगोत्री विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के स्ट्रॉंग रूम एवं मतगणना केन्द्र का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था एवं मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने स्ट्रॉंग रूम व परिसर के विभिन्न क्षेत्रों तथा तीनों स्तर के सुरक्षा घेरों की मौके पर जाकर पड़ताल की तथा सुरक्षा व्यवस्था को निरंतर चाक-चौबंद बनाए रखने के निर्देश देते हुए परिसर में सीसीटीवी निगरानी, अग्निशमन व्यवस्था और विद्युत व्यवस्था की भी जानकारी ली। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध समय से सुनिश्चित करने के साथ ही मतगणना कर्मियों के बेहतर प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दिया जाए एवं मतगणना के दिन गणना प्रक्रिया धीमी न हो और सभी सूचनाएं समय से प्रेषित की जाए।इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने मतगणना केन्द्र की व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया कि जिले की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के गणना केन्द्र पर 10-10 मतगणना टेबल लगाई जाएंगी।उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों अनुसार आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, मुख्य विकास अधिकारी एवं अपर जिला निर्वाचन अधिकारी जय किशन, उप जिलाधिकारी व एआरओ देवानंद शर्मा, नवाजिश खलीक, बृजेश कुमार तिवारी, पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार भी उपस्थित रहे।इस दौरान अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप शाह, सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास सहित जिलाधिकारियों ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में प्रतिभाग किया।

5382

0 comment

एक टिप्पणी छोड़ें